महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, प्रिया का डेब्यू मैच में अर्धशतक

महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, प्रिया का डेब्यू मैच में अर्धशतक

वडोदरा: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज में भी धमाकेदार शुरुआत की है. मेजबान टीम ने बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मेहमान टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. भारतीय जीत की नींव झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की अगुवाई में गेंदबाजों ने रखी. इसके बाद बल्लेबाजों ने इसे अंजाम तक पहुंचाया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वडोदरा में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी कप्तान सुन लस के इस फैसले को गलत साबित करते हुए मेहमान टीम को महज 164 के स्कोर पर समेट दिया. भारत की ओर से वेटरन गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. एकता बिष्ट, शिखा पांडे और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज 25 की रनसंख्या भी नहीं छू सके. 

भारतीय टीम का आधा काम बड़ी बखूबी से गेंदबाजों ने कर दिया था. बाकी का काम टीम की ओपनर बल्लेबाजों ने कर दिया. अपना पहला वनडे मैच खेल रहीं ओपनर प्रिया पूनिया और जेमिमाह ने पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर भारत को बेहतरीन शुरुआत दी. इन दोनों के अर्धशतक की बदौलत भारत ने यह मैच 42वें ओवर में ही जीत लिया. 

(इनपुट: एजेंसी)

 


(Disclaimer: This article is not written By 24Trends, Above article copied from Zee News.)