आतंकी हमले में जहां बची थी जान, वहां श्रीलंका ने 3-0 से पाक को चटाई धूल

आतंकी हमले में जहां बची थी जान, वहां श्रीलंका ने 3-0 से पाक को चटाई धूल
लाहौर. साल 2009 ताे सबको याद ही होगा, जब पाकिस्तान (Pakistan) के  लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमला हुआ. उस हमले में श्रीलंकाई टीम की जान ताे बच गई, लेकिन काफी खिलाड़ी घायल हो गए थे. उस हमले में पाकिस्तान के ही कई लोगों की जान चली गई थी. इसके बाद से ही अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया. लेकिन उस हमले के दस साल बाद पाकिस्तान ने दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी की और श्रीलंका (Sri lanka) पुरानी यादों को भुलाकार पाकिस्तान दौरे पर आई. टीम न सिर्फ आई, बल्कि यहां से एक यादगार और शानदार जीत के साथ वापस अपने देश जा रही है.

pakistan vs sri lanka, Babar Azam, Haris Sohail, Wanindu Hasaranga, sports news
ट्रॉफी के साथ जीत का जश्न मनाती श्रीलंकाई टीम


श्रीलंका (Sri lanka) ने बुधवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मेहमान टीम ने 13 रन के अंतर से जीता. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने टी20 क्रिकेट की नंबर एक टीम को हराकर इतिहास भी रच दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका (Sri lanka) ने निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की और से सर्वाधिक 52 रन हैरिस सोहेल (Haris Sohail) ने बनाए, लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला पाए. मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने इस मैच में तीन विकेट लिए. इससे पहले पदार्पण कर रहे ओशादा फर्नांडो (Oshada Fernando) ने श्रीलंका के लिए 48 गेंद में 78 रन की पारी में तीन छक्के और आठ चौके जड़े.

टीम इंडिया की विकेटकीपर तानिया भाटिया ने किया ऐसा स्टंप, याद आ गए एमएस धाेनीटेस्ट से पहले कोहली के साथ धोखा, टीम के इस खिलाड़ी ने की साउथ अफ्रीका की 'मदद'

(Disclaimer: This article is not written By 24Trends, Above article copied from News 18.)