डेब्यू मैच में चमकी प्रिया पूनिया, टीम इंडिया को दिलाई बड़ी जीत

डेब्यू मैच में चमकी प्रिया पूनिया, टीम इंडिया को दिलाई बड़ी जीत
वडोदरा. चोटिल स्मृति मंधाना की गैर मौजूदगी में अपने पहले ही मैच में छाप छोड़ने वाली प्रिया पूनिया (Priya Punia) की पारी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका पर पहले वनडे मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  करते हुए साउथ अफ्रीकन टीम 45.1 ओवर में 164 रन पर ही सिमट गई. भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव को दो- दो सफलता मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 41.4 ओवर में जीत हासिल कर ली. सलामी बल्लेबाज पूनिया ने 124 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए, जबकि जेमिमा रॉड्रिग्ज ने 65 गेंद में 55 रन की पारी खेली. तीन मैचों की यह सीरीज महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है.


मंधाना की जगह पूनिया को मिला मौका

दाहिने टखने में चोट लगने के बाद स्मृति मंधाना पूरी सीरीज से ही बाहर हो गई हैं. जिसके बाद तीन टी20 मैच खेल चुकी प्रिया पूनिया (Priya Punia) को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. पूनिया ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए. रॉड्रिग्ज ने पूनिया के साथ मिलकर 83 रन की साझेदारी की. अपनी दूसरी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने सात चौके लगाए. भारत की ओर से पूनम राउत ने 16 रन बनाए. वहीं  मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रही कप्तान मिताली राज 11 रन पर नाबाद रहीं.



Priya Punia, india vs south africa, sports news, mithali raj, cricket, प्रिया पूनिया, मिताली राज
पहले वनडे मैच में प्रिया और जेमिमा ने बल्ले से तो झूलन ने गेंद से कमाल किया
बेकार गया काप का अर्धशतक 




साउथ अफ्रीका (South Africa) की ओर से सर्वाधिक 54 रन मारिजाने काप ने बनाया, लेकिन उनकी यह पारी भी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक नहीं पहुंचा पाई. साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों का भारतीय अटैक के सामने टिकना मुश्किल हो रहा था.ऐसे में काप ने पारी को संभालना चाहा, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें मजबूत साथ नहीं मिल पाया.

टेस्ट से पहले कोहली के साथ धोखा, टीम के इस खिलाड़ी ने की साउथ अफ्रीका की 'मदद'

बचपन में गुजर गए पिता, मां ने अकेले पाला, घर में खेले, ये है बुमराह की कहानी


(Disclaimer: This article is not written By 24Trends, Above article copied from News 18.)